ajay tripathi

राष्ट्रीय चित्रकारी प्रतियोगिता

राष्ट्रीय चित्रकारी प्रतियोगिता,राष्ट्रीय प्रतियोगिता,

छत्तीगढ़ राज्य बालकल्याण परिषद द्वारा भारतीय बल कल्याण परिषद्रा के निर्देश पर राष्ट्रीय चित्रकारी प्रतियोगिता १६ का आयोजन और १५ के पुरुस्कारो का वितरण जे आर दानी कन्या शाला प्रांगन में छत्तीसगढ़ शासन के क्रेडा निगम के चेयरमेन केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त मान श्री पुरुन्दर मिश्र जी के करकमलो संपन्न हुआ अध्य्क्चाता जिंदल समूह के प्रमुख जनसंपक अधिकारी श्री सुयश शुक्ल ने एवम,विशेष अतिथि श्री रामशरण टंडन समाज सेवी , प्राचार्य श्री विजय खंडेलवाल थे , सम्पूर्ण प्रितियोगिता का निर्णायक एवम मार्गदर्शन नगर के प्रमुख कलाकार श्री डी डी सोनी ने किया , कार्यकर्म में प्रभारी सयुक्त सचिव इंदिरा जैन, श्री के

विश्व पर्यटन दिवस

chhattisgarhtourism,.chhattisgarh,tourism,

विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर दो दिवसीय समारोह महंत घासीदास संग्रहालय परिसर में शुभारंभ हुआ। विधानसभा के अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल ने समारोह का शुभारंभ करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में पर्यटन विकास की अपार संभावनाएं हैं। संस्कृति और पर्यटन मंत्री श्री दयालदास बघेल की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में कृषि और जल संसाधन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल और नगर निगम रायपुर के सभापति श्री प्रफुल्ल विश्व अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस मौके पर बस्तर बैण्ड, मंगेली के पंथी नृत्य, बारूका के रंग सरोवर कलाकारों को शॉल-श्रीफल और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

स्वाइन फ्लू

100 मि.ली. पानी में तीन ग्राम नीम, गिलोय, चिरैता के साथ आधा ग्राम काली मिर्च और एक ग्राम सोंठ का काढ़ा बना कर पीना भी काफी लाभदायक रहता है। इन चीजों को पानी के साथ तब तक उबालना है जब तक वह 60 मिली ग्राम न रह जाए। इसे एक सप्ताह के लिए रोज सुबह खाली पेट पीने पर स्वाइन फ्लू से लड़ने के लिए शरीर में जरूरी परिरक्षण क्षमता (इम्यूनिटी) पैदा हो जाएगी।
थायमॉल, मेंथॉल, कैंफर (कपूर) को बराबर मात्रा में मिला कर तैयार 'यू वायरल' के घोल की बूँदों को अगर रुमाल या टिश्यू पेपर पर डालकर लोग सूंघें तो भीड़ में मास्क पहन कर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

भारत अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2014

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने राजधानी नई दिल्ली के प्रगति मैदान में अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले का उद्घाटन किया केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री श्रीमति निर्मला सीतारमन ने समारोह की अध्यक्षता की, उद्घाटन समारोह में दक्षिण अफ्रीका की व्यापार और उद्योग मंत्री एलिजाबेथ थाबे ,भारत अंतराष्ट्रीय व्यापार मेला प्राधिकरण की अध्यक्ष तथा प्रबंध निदेशक श्रीमति रीता मेनन के अलावा दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग भी मौजूद थे.यह मेला दुनिया भर मे 31000 व्यापार मेले में प्रमुख स्थान रखता है.

Subscribe to RSS - ajay tripathi