विश्व पर्यटन दिवस

विश्व पर्यटन दिवस

chhattisgarhtourism,.chhattisgarh,tourism,

विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर दो दिवसीय समारोह महंत घासीदास संग्रहालय परिसर में शुभारंभ हुआ। विधानसभा के अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल ने समारोह का शुभारंभ करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में पर्यटन विकास की अपार संभावनाएं हैं। संस्कृति और पर्यटन मंत्री श्री दयालदास बघेल की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में कृषि और जल संसाधन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल और नगर निगम रायपुर के सभापति श्री प्रफुल्ल विश्व अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस मौके पर बस्तर बैण्ड, मंगेली के पंथी नृत्य, बारूका के रंग सरोवर कलाकारों को शॉल-श्रीफल और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

विश्व पर्यटन दिवस पर हाट एयर बेलूनिंग

छत्तीसगढ़ पर्यटन मण्डल द्वारा विश्व पर्यटन दिवस 25 सितम्बर के अवसर पर राजधानी रायपुर में तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। गुरू तेगबहादुर हॉल में 25 सितम्बर को शाम सात बजे इसका शुभारंभ होगा। पर्यटन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल 27 सितम्बर को कार्यक्रम का समापन करेंगे। कार्यक्रम में 25 सितम्बर को श्रीमती शांति बाई चेलक द्वारा पंडवानी, लक्की मोहंती और पूर्णाश्री राउत द्वारा ओडिसी नृत्य तथा खैरागढ़ कत्थक ग्रुप द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। 26 सितम्बर को सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक पेन्टिंग एवं फोटोग्राफी प्रतियोगिता आयोजित की गयी है। इसके बाद श्री रामाधार साहू कचान्दूर द्वारा

छत्तीसगढ़ टूरिस्‍म डॉट इन छत्तीसगढ़ की पहचान

छत्तीसगढ़ टूरिस्‍म डॉट इन छत्तीसगढ़ की पहचान को देश और विश्व के नक्शे पर स्थापित करने का यह एक प्रयास है । भाग्योदय सेवाश्रम एवं युवा संदेश डॉट काम अपने सोशल नेटवर्किंग कार्यों के तहत समाज के प्रत्येक वर्गों को जोड़ते हुए इस साइड के माध्यम से छत्तीसगढ़ के पर्यटन विकास को देश में स्थापित करना चाहता है ।

Subscribe to RSS - विश्व पर्यटन दिवस