बृजमोहन अग्रवाल

महाशिवरात्रि तक राजिम कुंभ मेला

राज्य सरकार ने माघ पूर्णिमा के अवसर पर महानदी के तट पर प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले राजिम कुंभ मेले की तैयारियों शुरू कर दी है। धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल की अध्यक्षता में आज राजिम के त्रिवेणी संगम में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की संयुक्त बैठक में समारोह की रूप-रेखा और विचार-विमर्श किया गया।

राजिम कुंभ ईश्वर की कृपा और संतों के आशीर्वाद

संस्कृति और पर्यटन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल

संत समागम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ नया राज्य है, लेकिन संत महात्माओं के आशीर्वाद से मात्र 12 वर्षो में ही इस राज्य ने देश के सबसे तेज विकसित हो रहे राज्य के रूप में अपनी पहचान बनायी है। डॉ.

चित्रकोट महोत्सव 2012

पर्यटन और संस्कृति मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि राज्य सरकार छत्तीसगढ़ की समध्द सांस्कृतिक विरासतों और परम्पराओं के संरक्षण के लिए वचनबध्द है। बस्तर की चित्रकोट मड़ई को वर्ष 2011 से महोत्सव का रूप दिया गया है। महोत्सव का स्वरूप देने के बाद से चित्रकोट मड़ई की प्रतिष्ठा और बढ़ी है तथा चित्रकोट महोत्सव का आयोजन सफलतापूर्वक किया जा रहा है। इस महोत्सव के माध्यम से बस्तर अंचल की कला-संस्कृति से जुड़ी प्रतिभाओं को प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिला है।

Subscribe to RSS - बृजमोहन अग्रवाल