डॉ. रमन सिंह

राजिम कुंभ ईश्वर की कृपा और संतों के आशीर्वाद

संस्कृति और पर्यटन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल

संत समागम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ नया राज्य है, लेकिन संत महात्माओं के आशीर्वाद से मात्र 12 वर्षो में ही इस राज्य ने देश के सबसे तेज विकसित हो रहे राज्य के रूप में अपनी पहचान बनायी है। डॉ.

बाल भविष्य सुरक्षा योजना

मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने प्रदेश के नक्सल पीड़ित आदिवासी बहुल जिलों के ग्रामीण परिवेश के ऐसे बच्चों की पढ़ाई से संबंधित समस्याओं को ध्यान में रखकर उन्हें शिक्षा की अच्छी सुविधा देने के लिए बाल भविष्य सुरक्षा योजना की शुरूआत की है। इस योजना के चार घटक हैं, जिनमें आस्था, निष्ठा, सहयोग और प्रयास शामिल हैं। योजना के आस्था घटक के तहत ऐसे पीड़ित परिवारों के बच्चों को कक्षा पहली से बारहवीं तक गुरूकुल पध्दति से शिक्षा देने के लिए दंतेवाड़ा में आवासीय विद्यालय संचालित किया जा रहा है। निष्ठा घटक के तहत ऐसे गांवों के बच्चों की शिक्षा के लिए सरकारी प्रयासों के साथ-साथ समाज सेवी संस्थाओं का भी सहयोग लि

राज्य और देश के विकास में मील का पत्थर

छत्तीसगढ़ में यात्री रेल सुविधाओं के विकास के लिए आज रेल मंत्रालय नई दिल्ली में एक ऐतिहासिक एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर किए गए। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और केन्द्रीय रेल मंत्री श्री दिनेश त्रिवेदी की उपस्थिति में चार हजार 362 करोड़ रू की लागत वाले 452 किलोमीटर लम्बाई के तीन यात्री रेल कारीडोर के निर्माण के एम.ओ.यू.

Subscribe to RSS - डॉ. रमन सिंह